Thursday 16 November 2017

बेलफायट कॉग टाइमिंग इंडेक्स फॉरेक्स


ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी: सेंटर ऑफ ग्रेविटी - बेलफायेट ग्रेविटी सेंटर (सीओजी) की रणनीति इस आधार पर आधारित है कि बाजार की कीमतें गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के आसपास विकसित होती हैं। जब बाजार की कीमत गुरुत्वाकर्षण के केंद्र से जोरदार विचलित होती है तो संभावना यह मानी जाती है कि बाजार मूल्य गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की ओर वापस विकसित होगा। इस ट्रेडिंग रणनीति को बेलखैत सीओजी रणनीति भी कहा जाता है। ईएम बेल्कायेट एक तकनीकी विश्लेषक और रणनीति का आविष्कारक है। सीओजी की रणनीति फ्रांस में लोकप्रिय है पेरिस में तकनीकी विश्लेषण मेले के दौरान 2009 में इसे गोल्डन ट्राफी से सम्मानित किया गया था। विस्तार में रणनीति जब एक स्थिति खोलने की स्थिति तब होती है जब वास्तविक बाजार मूल्य बाजार मूल्य की गुरुत्वाकर्षण के केंद्र से काफी विचलित हो जाती है। बेलफायेट 4-घंटे के चार्ट के आधार पर गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की गणना करता है और इसे एक पंक्ति (नीचे स्क्रीनशॉट में नीला) के रूप में देखा गया है। बेल्खायेट गुरुत्वाकर्षण लाइन के ऊपर और नीचे प्रत्येक तीन बैंड की गणना करता है। इन बैंडों की गणना सांख्यिकीय रूप से महत्वपूर्ण मूल्यों और फिबोनाची संख्या के आधार पर की जाती है। जब बाजार की कीमत तीसरी बैंड में प्रवेश करती है तो इसे गुरुत्वाकर्षण के केंद्र से एक महत्वपूर्ण विचलन माना जाता है। बेल्हैयेट का तर्क है कि गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की ओर बढ़ने वाली बाजार मूल्य की संभावना 90 है। जब बाजार में ऊपरी, लाल बैंड में गिरावट होती है तो व्यापारी छोटी स्थिति के आधार पर खुलता है। उन्हें उम्मीद है कि बाजार नीचे जाने के लिए, गुरुत्वाकर्षण लाइन की ओर। जब बाजार की कीमत निचले, हरे रंग के बैंड में भटकती है तो व्यापारी एक लंबी स्थिति खोलता है। उन्हें उम्मीद है कि बाजार बढ़ने के लिए, गुरुत्वाकर्षण लाइन की ओर। ध्यान । स्थिति केवल प्रवृत्ति की दिशा में खोले जाते हैं। प्रवृत्ति को निर्धारित करने के लिए गुरुत्वाकर्षण लाइन का उपयोग करें। अगर गुरुत्वाकर्षण लाइन ऊपर की ओर ढल जाती है तो प्रवृत्ति बुलंद होती है और केवल सिग्नल ही खरीदते हैं। यदि गुरुत्वाकर्षण लाइन नीचे की ओर झुकाव प्रवृत्ति मंदी है और केवल कम बेचना संकेतों पर काम किया है। ध्यान । बेल्खायेट खुद को यह कहते हुए सीमाबद्ध करता है कि जब बाजार की कीमत तीसरे बैंड में प्रवेश करती है तो स्थिति खोली जा सकती है। एक व्यापारी को एक स्थिति को खोलने के अपने निर्णय के आधार पर एक अधिक सटीक नियम की आवश्यकता होती है। एक सुझाव केवल तीसरे बैंड के भीतर पहली मोमबत्ती बंद होने के बाद ही स्थिति खोलना है। यह उदाहरण तीन मोमबत्ती दिखाता है जो तीसरे बैंड में घुसना केवल तीसरी मोमबत्ती तीसरे बैंड के भीतर बंद हो जाती है स्थिति अगले, नई मोमबत्ती की शुरुआती कीमत पर खोली गई है। और भी विवेकपूर्ण व्यापारी के लिए एक विकल्प ही स्थिति खोलने के लिए है, जब बाजार की कीमत तीसरे बैंड के बाहरी किनारे पर आ जाएगी। ध्यान । कॉग बैंड गतिशील हैं वे स्थिर नहीं हैं गुरुत्वाकर्षण लाइन और उसके संबंधित बैंड का केंद्र वर्तमान बाजार मूल्य के आधार पर बदलता है। यह पूरी तरह से संभव है कि आज तीसरे बैंड में स्थित संकेत, नेत्रहीन, कल तीसरे बैंड में नहीं है। बैंड की गतिशील प्रकृति को देखते हुए इस रणनीति को वापस-परीक्षण करना संभव नहीं है। स्थिति कब बंद करने के लिए स्थिति को बंद करने के लिए व्यापारियों को बेल्हैयटरक्वास कोलग समय सूचक पर भरोसा कर सकते हैं। यह सूचक एक थरथरानवाला है जो तीन क्षेत्रों के माध्यम से फैलता है: बीच में तटस्थ क्षेत्र, बाहर निकलने के क्षेत्र और अलार्म ज़ोन। तटस्थ क्षेत्र में कुछ भी नहीं होता है। बाहर निकलने के क्षेत्र में स्थितियों को बंद किया जा सकता है। अलार्म ज़ोन एंट्री सिग्नल के साथ मेल कर सकते हैं। कॉग्ग टाइमिंग सूचक यह धारणा देता है कि किसी व्यापार की पूर्ण क्षमता का शोषण नहीं किया गया है। एक बंद के रूप में संकेतक भी कम उपयुक्त दिखाई देता है। व्यापारी दो विकल्पों में से एक का उपयोग कर सकते हैं: एटीआर या धीमी स्टोकैस्टिक्स अभ्यास में धीमी स्ट्रोकैस्टिक्स शायद सीओजी रणनीति के साथ एक संयोजन के रूप में थोड़ी पसंद का आनंद लेते हैं। वैकल्पिक 1: लक्ष्य मूल्य और रोक एटीआर (औसत वास्तविक सीमा) के आधार पर निर्धारित किया जा सकता है। अपने लक्ष्य निर्धारित करने और रोकते समय व्यापारियों को रिटर्न-जोखिम अनुपात 2 या अधिक का सम्मान करना चाहिए। यदि लक्ष्य 2x एटीआर है तो अधिकतम रोक 1x एटीआर हो सकता है वैकल्पिक 2: पदोन्नतियों को बंद करने के लिए धीमी स्टोकैस्टिक्स क्रॉस भी इस्तेमाल किया जा सकता है। स्टोकैस्टिक्स क्रॉस पर आधारित एक एक्ज़िट सरल है क्योंकि इसमें लक्ष्य और स्टॉप की आवश्यकता नहीं होती है। एक छोटी स्थिति बंद हो जाती है जब तेज स्टोचस्टिक धीमा स्टोकेस्टिक ऊपर की तरफ बढ़ जाता है एक लंबी स्थिति बंद हो जाती है जब तेज स्टोचस्टिक धीमा स्टोकेस्टिक नीचे की तरफ बढ़ जाता है। इस स्क्रीनशॉट में एक छोटी स्थिति (-1) खोली जाती है जब बाजार की कीमत तीसरे, ऊपरी बैंड में घट जाती है। स्थिति बंद हो जाती है जब तेज स्टोचस्टिक धीमा स्टोकेस्टिक ऊपर की तरफ बढ़ जाता है। ग्रेविटी रणनीति केंद्र प्रविष्टि संकेतों के बारे में सटीक है। निकास नियम थोड़े अधिक अस्पष्ट हैं। व्यापारी इस का उपयोग करके खुद को इस उपाय कर सकता है, उदाहरण के लिए, धीमी स्टेचैस्टिक्स सीओजी रणनीति केवल प्रति सिग्नल प्रति माह प्रति उपकरण उत्पन्न करती है। लेकिन यह देखते हुए कि रणनीति सभी सूचकांक, विदेशी मुद्रा जोड़े, वस्तुओं के लिए लागू की जा सकती है। व्यापारियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ काम करने के लिए विलक्षण संकेतों के लिए काम कर सकते हैं। नैनो ट्रेडर में इन चरणों का पालन करें: उस उपकरण का चयन करें जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं। WHS Belkhayate अध्ययन के साथ एक चार्ट खोलें स्लो स्टेकोस्टिक्स के आधार पर स्थिति निकास के लिए रणनीति तैयार की गई है। खाता खोलने के लिए टेलिफोन फैक्स अकाउंट ट्रेडिंग जानकारी मेरा स्वयं के विकसित बेंकोलेट सिस्टम है, बेलखैत के साथ आप इस तरह से व्यापार कर सकते हैं। जब आप सीओजी कम हो जाते हैं और टाइमर स्तर 1 ओवरबोहट होता है तो आप हर बार एच 4 में प्रवेश कर सकते हैं। या जब सीओजी कम हो जाता है और टाइमर स्तर 1 ओवरस्वेस्ट होता है आप इस प्रवृत्ति के खिलाफ भी व्यापार कर सकते हैं, लेकिन टाइमर स्तर 2 होना चाहिए। यहां आपको उचित धन प्रबंधन का उपयोग करना चाहिए। यदि कोई डी 1 टाइमर स्तर 1, एनएमटर, डी 1 की प्रवृत्ति के साथ या इसके विपरीत है, तो मैं एक व्यापार से बाहर निकलता हूं। इस तरह मैंने बहुत सारे पीप बनाये मुझे लगता है कि आप का अर्थ है उद्धरण या जब सीओजी ऊपर है और टाइमर स्तर 1 ओवरस्डक्वाट है 4 (-4) और 8 (-8) स्तर 2 8 (-8) के बीच स्तर 1 और इसके बाद से मैं व्यक्तिगत रूप से सीओजी के खिलाफ जाना पसंद नहीं करता, भले ही समय सूचक यह अनुमति देगा। यदि आपके पास इस तरह से सफलता मिली है, तो आपके लिए अच्छा है यहां बेलफायेट्स विधि के संबंध में लिंक (फ्रांसीसी) में दिए गए हैं: पहले लिंक में, वह हमें बुनियादी नियम प्रदान कर रहे हैं (मेरा मुफ्त अनुवाद माफ करना): 1- कॉग 2 के खिलाफ कभी भी स्थिति नहीं लेनी चाहिए - जब बाजार में सीओजी के नीचे होता है तो अपट्रेंड 3 - जब बाजार एक डाउनट्रेन्ड दिखा रहा है तो सीग पर बिकता है 4- अपने जोखिम और लाभ के स्तर को ठीक करने के लिए बैंड का उपयोग करें, यह जानकर कि केंद्र लाइन से अधिक दूरी, उस संभावना की अधिक कीमत जो कि केंद्र लाइन में वापस आ जाएगी 5- यदि गुरुत्वाकर्षण का केंद्र ताकत से टूट गया है, संभावना है कि मूल्य चरम बैंड तक पहुंच जाएगा 95 लेकिन जैसा कि आप कहते हैं, यदि आप टाइम इंडी अनुकूल हैं, तो आप कॉग के खिलाफ सफल व्यापार हो सकते हैं। वह दूसरे कड़ी में सूचक के तीनों ज़ोन का वर्णन करता है (Google अनुवाद टूल का उपयोग करें) अभी, मैं अपने उद्धरण के आधार पर बेल डुएटेट के मूल सिद्धांतों (बेलखैत प्रणाली का मूल नियम) का अनुसरण कर रहा हूं: quot ..जब बेलहयेट्स टाइमिंग इंडिकेटर का सतर्क क्षेत्र (चरम रेखा के बाहर) तक पहुंच गया है, हम यह सत्यापित करते हैं कि क्या यह बेलफायेट्स बैरिसेंटर इंडिकेटर (सीओजी) के चरम क्षेत्र से मेल खाती है। यदि यह मामला है, तो मान्य संकेत प्राप्त करने की संभावना 80 से अधिक है। मेरे लिए, मैं इस नियम के साथ और अधिक सहज महसूस करता हूं। लेकिन मैं संभवतः आप की तुलना में अधिक रूढ़िवादी हूं। मुझे समय के साथ अनुभव मिलेगा धन्यवाद एवं शुभकामनाएँ। मैं अपने यूएसडीसीएड व्यापार के बारे में थोड़ा उत्सुक हूं क्योंकि प्रविष्टि (मेरी प्रविष्टि) बेलखैट समय सूचक के साथ शुरुआती (20 हॉर्स) के लिए 5 बार थीं। मैं अपनी छोटी स्थिति पकड़ रहा हूं बेल्हैयेट सिस्टम के अनुसार, मुझे लगता है कि यह समय दर्ज करने का समय था, जैसे ही चेतावनी क्षेत्र में समय के साथ समझौते में कीमत लाल या हरे रंग की रेखा से पार हो जाती है लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, शायद इस मामले में थोड़ी सी शुरुआत हो सकती है, हालांकि मुझे लगता है कि यह सीओजी की केंद्र रेखा की ओर जाना चाहिए। सीएडीएफ़एफ़ के लिए एक ही बात है लेकिन यह एक ऐसा प्रतीत होता है, मुझे एक बेवकूफ कनाडाई बैंक ड्रॉडाउन आंदोलन की वजह से यू.एस. CADCHF के मामले में नहीं मुझे केवल उम्मीद है (यदि मैं कर सकता हूं) मैं अपने नुकसान को पकड़ सकता हूं अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) बेलखैेट्स सिस्टम के अनुसार, मुझे लगता है कि यह समय दर्ज करने का समय था, जैसे ही चेतावनी क्षेत्र में समय के साथ समझौते में कीमत लाल या हरे रंग की रेखा से पार होती है। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, शायद इस मामले में थोड़ी सी शुरुआत हो सकती है, हालांकि मुझे लगता है कि यह सीओजी की केंद्र रेखा की ओर जाना चाहिए। सीएडीएफ़एफ़ के लिए एक ही बात है लेकिन यह एक ऐसा प्रतीत होता है, मुझे एक बेवकूफ कनाडाई बैंक ड्रॉडाउन आंदोलन की वजह से यू.एस. CADCHF के मामले में नहीं मुझे केवल उम्मीद है (यदि मैं कर सकता हूं) मैं अपने नुकसान को पकड़ सकता हूं आपकी कहानी और कनाडाई बैंक के बारे में स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद। बेलखैत समय सूचक स्तर 8 से ऊपर था, इसलिए काफी अधिक लागत वाली और बिक्री सेल क्षेत्र में थी, इसलिए यह एक वैध सेटअप था। शुरू में मैंने कोई स्टॉपलॉस नहीं रखा, इसलिए मैं अभी भी यूएसडीसीएड व्यापार में हूं और स्टॉपलॉस अब मंदी के साथ-साथ कैंडलस्टिक पैटर्न के ऊपर रखा गया है। दिनांक: 20042009 स्टॉपलॉस: 1.2490 प्रवेश लघु: 1.2368 लक्ष्य लाभ 1: 1.2230 (डी 1 केंद्रलाइन) लक्ष्य लाभ 2: 1.2121 (एच 4 केंद्र रेखा) पुरस्कार 1: 1 चित्र 1. प्रवेश के समय यूएसडीसीएडी एच 4 इस व्यापार की तस्वीरों को बंद करने के बाद का पालन किया जाएगा हानि या लाभ के साथ व्यापार। व्यापार अच्छी तरह से, ईट्रेडर संलग्न छवि (बेलफायेट संकेतक) पढ़ना एल मुस्तफा बेलखैत अपने गतिशील सूचक और उसके स्थिर सूचक (बेलखैत का समय) कैसे पढ़ना चाहते हैं, youtubewatchvxWb2qOL220 मुझे आशा है कि आप फ़्रेंच भाषा को समझते हैं। लाल और हरे रंग की प्रतिगमन लाइनों पर मूल्य: मजबूत बुल्सल रेड ग्रीन रेजर लाइनों से ऊपर की कीमत: खरीदेंएसएल के लिए पुष्टिकरण के तहत बेहद मजबूत बुल्सेटेल बेल्हैयेटिंग इंडिकेटर वीडियो देखें बेलखैत सिस्टम पर आपके योगदान के लिए धन्यवाद। हालांकि, मैंने उस चार्ट पर एक और इंडी को देखा जो तीर के साथ हरा हुआ था। क्या आप या किसी अन्य व्यक्ति को पता है कि हम उस इंडिनी को कैसे फेंक सकते हैं या यदि आपके पास यह है तो आप हमें अपनी कहानी और कनाडाई बैंक के बारे में स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद करने का विशेषाधिकार दे सकते हैं। बेलखैत समय सूचक स्तर 8 से ऊपर था, इसलिए काफी अधिक लागत वाली और बिक्री सेल क्षेत्र में थी, इसलिए यह एक वैध सेटअप था। शुरू में मैंने कोई स्टॉपलॉस नहीं रखा, इसलिए मैं अभी भी यूएसडीसीएड व्यापार में हूं और स्टॉपलॉस अब मंदी के साथ-साथ कैंडलस्टिक पैटर्न के ऊपर रखा गया है। दिनांक: 20042009 स्टॉपलोस: 1.2490 प्रवेश लघु: 1.2368 लक्ष्य लाभ 1: 1.2230 (डी 1 केंद्र लाइन) लक्ष्य लाभ 2: 1.2121 (एच 4 केंद्र रेखा) पुरस्कार 1: 1 चित्र 1. यूएसडीसीएड एच 4 बल्लेबाजी समय। दरअसल, आपकी संख्याएं मेरे बहुत करीब हैं मैंने 1.2360 में प्रवेश किया और 1.2490 में उस अचानक चोटी के कारण बंद हो गया कीमत अभी भी चढ़ रही है, लेकिन मैं नीचे एक रिवर्स की आशा करता हूं इसलिए मैं अभी भी उस पर नजर रखूंगा। यदि यह नीचे जाता है, तो मुझे लगता है कि मेरा स्टॉप लॉस बहुत तंग था, लेकिन 100 से अधिक पिप्स मेरे लिए डरावना है अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सदस्यता रद्द कर दिया गया नवम्बर 2008 में जोड़ा गया 91 पदों मैं 100-150 पिप्स के एसएल (एसईएल) के साथ प्रयोग कर रहा हूं (निर्भर करता है कि यह एक बड़ा प्रस्तावक है या नहीं) उदाहरण के लिए, यदि आपका एक छोटी स्थिति में है, तो मुझे मोटी लाल रेखा के ऊपर 100-150 पिप्स रोक दें। और टीपी हमेशा केंद्र नीली रेखा पर सेट होता है हर एक और 4 हां मोमबत्ती बना दिया जाता है, मैं इन स्तरों को वर्तमान में प्रदर्शित किया जा रहा है, इन स्तरों को समायोजित करके समय-समय पर समायोजित करके फिर से समायोजित करता हूं। ऐसा करने से, मैंने पिछले सप्ताह की शुरुआत के बाद से कुल 3 ट्रेडों को रखा है, और उनमें से 2 बंद हैं, 1 व्यापार अभी भी खुले हैं (-5 पीप एटीएम) नीचे दिए गए परिणामों का एक स्क्रीनशॉट है (यूआरजीपी -5 की हानि को नजरअंदाज कर दिया, मैंने गलती से गलत व्यापार पर उस व्यापार को रखा और जल्द ही इसे बंद कर दिया, जैसे कि मैंने इसे महसूस किया, योग्य) PAULUSNOSKOOL रणनीति का उपयोग करने वाले ध्यान व्यापारी: मैं डेमो पर रणनीति के साथ एक नया दर्शन का प्रयोग कर रहा हूं। बाजार में व्यापार कम-से-कम अस्थिरता की वजह से लगभग सभी लोग देख रहे हैं- लेकिन इस रणनीति के साथ हम जो चाहते हैं वह इमो। सिडनी सत्र में इसे दिखाने के लिए मैं जो भी रणनीति का उपयोग कर रहा हूं, उन सभी को प्रोत्साहित करता हूं टीपी आमतौर पर व्यापार के अनुसार 6-9 पिप्स होंगे, लेकिन अपने एसएल को -10 या -15 या जो भी आप चुनते हैं उसे निर्धारित करें। इसके अलावा, अगर मुझे व्यापार पर 4 पिप्स मिलते हैं, तो मैं अपने एसएल को ब्रेक के रूप में सेट कर दूँगा। इसे एक चक्कर दो, और अपने परिणामों को बताएं अब तक मैंने 3 ट्रेडों को 6 पिप्स के लिए रखा है। बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन याद रखना, सिर्फ एक दिन में 20 पिप्स आपको 2 साल से कम समय में एक करोड़पति होने की जरूरत है। ध्वनि एम. एम. और समझौता कुंजी संलग्न छवि है (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment